Friday, January 18, 2013

प्रतियोगिता 3


' मेरे जीवन साथी ' प्रतियोगिता 3 में भाग लेने वाले सभी मित्रो का शुक्रिया. सुनीता शर्मा जी इसमें निर्णायक भूमिका में थी .. आभार सुनिता जी [ इसमें https://www.facebook.com/groups/seedhi/192108994265510/ पढियेगा ] विजेता रहे इस प्रतियोगिता में प्रभा मित्तल जी एवं Virendra Sinha Ajnabi जी सभी प्रस्तुतियाँ विजेताओ के साथ इस प्रकार है

~प्रभा मित्तल~

मेरे जीवन साथी,
तुमसे ही मेरा श्रृंगार
सुख दुःख साथ जीये हमने,
तब पाया नेह भरा सुखी संसार।।
-----------------------------------
सच, मेरे जीवन का सम्बल तुम हो,
तुम ही कर्म,तुम्हीं फल हो,
तुम मेरे जीवन की थाती,
ओ मेरे जीवन साथी !!

~Virendra Sinha Ajnabi ~


ओ मेरे जीवन साथी,
तेरा साथ है इसीलिए तो,
ये जिंदगी मुझे है इतनी सुहाती,
तुम बिन इतनी मधुरता कहाँ से आती
.......................................................
इतनी मधुरता इस जीवन में कहाँ से आती,
अगर तुम मेरे जीवन में ना आती,
सपने न आते, नींद न आती,
तुम बिन, मेरे जीवन साथी

अन्य प्रस्तुतियाँ 

~सूर्यदीप अंकित त्रिपाठी~

कई रंग बिरंगे फूलों से रोशन सी,
प्रीत की कोई मीठी सी धुन,
दुनियां अपनी यूँ सजायेंगे हम,
मेरे जीवन साथी सुन
\\--//\\--//\\--//
मेरे जीवन साथी सुन,
साथ तेरा हरदम यूँ रहे
हाथ ये थामे रखना तू मेरा
खुशियाँ हो चाहे कोई ग़म ही रहे

~किरण आर्य~

मेरे जीवन साथी
मैं दीया तू बाती
जन्म जन्मांतर का है साथ
हाथों में रहे थामे मेरा हाथ
................
अहसास प्यार भाव तुम्ही मोरे पिया
चाहत जो मन बसी तेरी
मुझे सदैव राह दिखाती
मेरे जीवन साथी

~बालकृष्ण डी ध्यानी~

मेरे जीवन साथी
संग संग रहूँ तेरे
साथ साथ चलूँ मै तेरे
बनके रहूँ तू डाला मै पत्ती
*****************************
साथ साथ चलें कैसे हम तुम
राहें जुदा हैं दूर तुम
बैठे हम दोनों गुमसुम
मेरे जीवन साथी

~सुनीता शर्मा~

मेरे जीवन साथी
जीवन पथ के राही
सुख दुःख के हम संगी
वचन निबाहे सदा बन निस्वार्थी यूही
------------------------
जन्मो जन्मो का है सुंदर बन्धन
हो मेरी बगिया के चन्दन
तुमसे पाऊं प्रेरणा निसदिन
मेरे जीवन साथी

~बलदाऊ गोस्वामी~


मेरे जीवन साथी,
कितनी है तु निराली।
पविञ रिश्ता है हमारा तुम्हारा,
सीने से लगाता हमें जग सारा।।
..........................................
बडी निर्मल साथी तेरी माया है,
सुमन जैसे तेरी काया है।
सदा हो तुम मेरी,
मेरे जीवन साथी।।

~अर्चना ठाकुर~

मेरे जीवन साथी
सदा निभाते मेरा साथ
बन नदी के दो पाट
हम चले एक राह एक साथ ||
*****************************
सदा हो तुम मेरे साथ साथी
जीवन में छाए बन गाक्षी
संजीवनी बन कर तुम
मेरे जीवन साथी ||

~संगीता संजय डबराल ~

तेरे पहलू में दो पल जिंदगी है बहुत
बस एक पल की ख़ुशी है बहुत
हम साथ हैं और रहेंगे उम्रभर.
माँगू दुआ, मेरे जीवन साथी
==================
मेरे जीवन साथी
आस तुम,विश्वाश तुम,
हर ख्वाब हर आरजू तुम,
कामना हो मेरी, शुभकामना भी तुम,

~प्रतिबिम्ब बड़थ्वाल~ 
(प्रोत्साहन हेतू)

कल तक तुम से अनजान था मैं
आज हर बात में शामिल तुम
हो साथ जन्म जन्मांतर का
बनकर मेरे जीवन साथी
------------
मेरे जीवन साथी
मोहब्बत से कही ज्यादा
दोस्त से कहीं बढ़कर तुम
यूँ ही रहना मेरे साथ तुम


No comments:

Post a Comment

शुक्रिया आपकी टिप्पणी व् सराहना के लिए !!!